शुरुआती सर्फ कोर्स - स्तर 1

मेरी पहली लहर

एक शुरुआत के रूप में, हमारी सर्फ कक्षाएं आपको एक खेल के रूप में सर्फ की मूल बातें सिखाएंगी। आपको तैरने में सक्षम होना चाहिए। यहां तक ​​कि अगर आपने पहले कभी समुद्र नहीं देखा है, तो हम गारंटी देते हैं कि हम आपको एक बोर्ड पर खड़ा कर देंगे और एक लहर सर्फ करने में सक्षम होंगे। बालेल सर्फ स्कूल में यही हमारी प्रतिबद्धता और हमारा मिशन है।

आप सीखेंगे कि पानी में बोर्ड को कैसे संभालना है, आपको समुद्र में अपनी स्थिति कैसे बनानी चाहिए, बोर्ड पर कैसे लेटना है, अपनी लहरों को पकड़ने के लिए कैसे चप्पू करना है, और कैसे खड़ा होना है। आप ब्रेक-पॉइंट को साफ़ करने और लहर के शिखर तक बढ़ने की तकनीक भी सीखेंगे।

सुरक्षित तरीके से विकास

निस्संदेह, सर्फ करने के लिए सीखने की प्रक्रिया में यह प्रमुख चरण है। अपने सर्फिंग कौशल को सही ढंग से विकसित करने और भविष्य में बढ़ने में सक्षम होने के लिए यह आवश्यक है कि आप इन शुरुआती कौशल को समेकित करें।

सबसे प्रासंगिक मुद्दों में से एक यह भी सीखना है कि समुद्र की स्थिति को कैसे पढ़ा जाए, क्योंकि यह वह समुद्र है जिस पर आप सर्फिंग करेंगे। किसी भी प्रकार की दुर्घटना को रोकने के लिए सुरक्षा नियमों के बारे में जानना भी आवश्यक है। केवल इस तरह आप सभी शांति में "लहर द्वारा संचालित समुद्र पर सरकने" में सक्षम होने की अनूठी अनुभूति का आनंद ले पाएंगे।

इंटरमीडिएट सर्फ कोर्स - स्तर 2

अगला स्तर - हरी लहरें

बालेल सर्फ स्कूल में हम अपने सर्फ छात्रों को उनके स्तर के अनुसार अलग करने की यथासंभव कोशिश करते हैं। इसलिए आपकी सर्फ क्लास के पहले दिन हम यह सत्यापित करने के लिए एक आकलन करते हैं कि आप किस स्तर पर खड़े हैं और अंततः आपको समान स्तर वाले एक अलग समूह में स्थानांतरित कर देते हैं।

इंटरमीडिएट सर्फ क्लास का हिस्सा बनने के लिए, आपको पहले सर्फ करना होगा और अपने अधिकांश प्रयासों में बोर्ड पर खड़े होने में सक्षम होना चाहिए।

आपको लहरों तक पैडल मारने में भी सक्षम होना चाहिए, जो एक मीटर से अधिक नहीं होनी चाहिए या अधिक से अधिक, आपकी छाती से आगे नहीं उठनी चाहिए।

अपनी प्रगति के इस चरण में, आप हरी तरंगों को सर्फ करते समय ड्रॉप लेना और लहर के आधार पर उतरना सीखेंगे। इस स्तर पर सबसे महत्वपूर्ण पैंतरेबाज़ी, अन्य सभी से पहले, एक निचला मोड़ करने में सक्षम होना है, अर्थात, लहर के आधार पर मुड़ना।

मेरा पहला युद्धाभ्यास

केवल जब आप इस तकनीक में कुशल होते हैं, तो आप अन्य प्रकार के युद्धाभ्यास जैसे कि ऑफ-द-लिप, कटबैक और फ्लोटर, और अन्य मैन ऑउवर्स में प्रगति कर पाएंगे।

आपको यह ध्यान रखने की आवश्यकता है कि प्रत्येक सर्फर के लिए एक प्रकार का बोर्ड होता है जो उसके विशेष वजन और ऊंचाई के अलावा उसके कौशल के स्तर के लिए पर्याप्त होता है।

जिस प्रकार की लहर पर आप अपने कौशल का अभ्यास करेंगे, वह आपकी प्रगति के लिए समान रूप से महत्वपूर्ण है। इंटरमीडिएट सर्फ कोर्स के लिए यह सीखना भी महत्वपूर्ण है कि अपने पहले युद्धाभ्यास करने के लिए सही लहर का चयन कैसे करें, और इस प्रकार अपनी सर्फिंग क्षमताओं में सुधार करने में सक्षम हों, को भी ध्यान में रखा जाता है।