बालेल, जो कभी एक द्वीप भी था, इसका नाम पूर्व में एक केंद्र होने के कारण पड़ा है जहाँ व्हेल (पुर्तगाली में "बलेया") को मध्य युग में काट दिया जाता था और काट दिया जाता था।

व्हेल के मांस को तब अटौगिया दा बलेइया बंदरगाह ले जाया गया। यह इस तथ्य का परिणाम था कि पंद्रहवीं और सोलहवीं शताब्दी के दौरान एटौगिया दा बलेया से पेनिच तक फैली खाड़ी धीरे-धीरे गाद से अवरुद्ध होने लगी, जिससे व्हेल जहाजों को टो में व्हेल के साथ बंदरगाह में आने से रोका जा सके।

बालेल बीच

यह समुद्र तट, जो पेनिच से लगभग 5 किमी उत्तर में है, पुर्तगाल के सबसे आश्चर्यजनक समुद्र तटों में से एक है और भौगोलिक दृष्टिकोण से विशिष्ट रूप से स्थित है, जो शुरुआती सर्फ सबक दोनों के लिए आदर्श स्थिति प्रदान करता है और कई सर्फ स्पॉट के साथ अनुभवी सर्फर के लिए अच्छे विकल्प केवल कुछ सौ हैं। मीटर अलग।

बालेल सर्फ कैंप ने यहां 1993 में अपने दरवाजे खोले। सर्फ कक्षाओं के लिए सही स्थान का लाभ उठाते हुए हमारा सर्फ कैंप और सर्फ स्कूल बिल्कुल सर्वश्रेष्ठ सीखने वाले सर्फ स्पॉट पर आधारित था और पूरे प्रायद्वीप में सबसे सुसंगत था।

सर्फ शिविर

बाद में पेनिच में स्थित लगभग सभी सर्फ कैंप ने खुद को बालेल में स्थापित कर लिया, जिससे क्षेत्र की सर्फ क्षमता स्पष्ट हो गई और इसे आज के पेनिच के सर्फिंग सेंटर में बदल दिया गया।

सबसे पहले स्थापित किए जाने वाले बालेल सर्फ कैंप को अग्रणी होने का फायदा है और सर्फ स्कूल आज शुरुआती और बच्चों के सर्फ कक्षाओं के लिए सबसे अच्छा स्थान रखता है।

पुर्तगाल में बालील सर्फिंग इतिहास

अपने अजीबोगरीब आकार के लिए धन्यवाद, पेनिच और बालेल प्रायद्वीप दोनों ही पूरे वर्ष गुणवत्ता तरंगें प्रदान करते हैं और सर्फ सीखने के लिए आदर्श हवा और लहर की स्थिति के साथ सर्फ स्पॉट ढूंढना लगभग हमेशा संभव होता है।

Consolação से Praia d'El Rey तक, या, दूसरे शब्दों में, 15 किमी के दायरे में, आपको 20 से अधिक प्रकार की विभिन्न तरंग स्थितियां मिल सकती हैं, जो सर्फ़ करने वालों के सभी स्तरों के लिए उपयुक्त हैं, सीखने वाले सर्फर से लेकर उन्नत तक या पेशेवर।

इतिहास

स्वाभाविक रूप से पेनिच और बालेल क्षेत्रों ने यात्रा करने वाले सर्फर्स का ध्यान आकर्षित किया और कैंटिन्हो दा बाया, लैगिडो और मोल्हे लेस्ते के सर्फ स्पॉट पेनिच और पुर्तगाल में पहली बार सामने आए।

बालेल में, स्थानीय सर्फ़ स्पॉट में सर्फ़ करने वालों के पहले रिकॉर्ड में से एक 1965 का है, जब इंग्लैंड के कुछ सर्फ़र्स इस क्षेत्र में कुछ दिन रुके थे और बालेल और मोल्हे लेस्ते में सर्फ़ किए थे।

1967

बाद में 1967 में रिचर्ड ब्राउनिंग और ग्वेर्नसे सर्फ क्लब के कुछ साथी एरिसिरा के रास्ते में बालियल में दिखाई दिए।

बहुत कम दूरी में विभिन्न सर्फ सेटअप के साथ अपने छोटे प्रायद्वीप के लिए धन्यवाद, बालेल वह स्थान है जहां पेनिच जिले के अधिकांश सर्फ शिविर अंततः स्वयं आधारित होते हैं।